बिहार: BPSC टीचर बनना भी है गुनाह! घर से उठा ले गए लड़की वाले,हुआ पकड़ौआ विवाह

बिहार: BPSC टीचर बनना भी है गुनाह! घर से उठा ले गए लड़की वाले,हुआ पकड़ौआ विवाह

गुलशन कश्यप/जमुई.

बिहार के जमुई में बीपीएससी शिक्षक के पकड़ौआ विवाह का एक मामला सामने आया है. जहां लड़की के घर वालों ने शिक्षक को उसके किराए के कमरे से जबरन उठा लिया और मंदिर में ले जाकर उसकी शादी करा दी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि उस लड़के के साथ विवाह के दौरान मारपीट भी की गई है. मामला जमुई जिले के गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र से जुड़ा है.

यहां उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनझूलिया में सहायक शिक्षक के तौर पर पदस्थापित बीपीएससी शिक्षक मुकेश कुमार वर्मा का पकड़ौआ विवाह कर दिया गया. बताया जाता है कि शिक्षक मुकेश कुमार वर्मा जमुई जिले के चकाई प्रखंड क्षेत्र के बेलदारी का रहने वाला है. बीपीएससी के द्वारा पिछले साल आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में वह सफल हुआ था. जिसके बाद उसका पदस्थापन उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनझूलिया में सहायक शिक्षक के तौर पर किया गया था.

लड़के ने कहा: मेरी मर्जी से नहीं हुई है शादी

उस वीडियो में शिक्षक मुकेश कुमार वर्मा कह रहे हैं कि मेरी मर्जी से यह शादी नहीं हो रही है. जबरन  शादी का दबाव डाला जा रहा है. मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि जब से उसका चयन बीपीएससी शिक्षक के तौर पर हुआ था, तब से ही चकाई प्रखंड क्षेत्र के केंदुआडीह निवासी पूर्णिमा कुमारी उर्फ सपना के परिजन उससे शादी कर लेने का जबरन दबाव बना रहे थे. पर वह इनकार कर रहा था.

इसी बीच सपना उर्फ पूर्णिमा के परिजन उसके किराए के मकान में आए उसे अपने साथ लेकर गिद्धौर के पंच मंदिर परिसर में गए जहां हिंदू रीति-रिवाज के साथ उसकी शादी कर दी.

लड़की ने कहा : नौकरी के बाद बदल गया था मुकेश

शादी के बाद लड़की पूर्णिमा कुमारी ने कहा कि वर्ष 2015 से ही दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे. उसने बताया कि कई सालों तक लगातार एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों के घर वालों ने करीब 2 साल पहले उनकी शादी करने का फैसला लिया था. इसके बाद सब कुछ ठीक-ठाक था और मुकेश मुझ से फोन पर बातें भी किया करता था. लेकिन तभी इसी बीच उसकी बीपीएससी शिक्षक के रूप में नौकरी लग गई. वह मुझसे बात नहीं करने लगा. वह मुझसे बात करने से भी कतराता था. इसके बाद मेरे परिजनों ने मेरी शादी करने का फैसला लिया.

किसी मॉर्डन स्टेडियम से कम नहीं है पटना का ये मैदान, फिर मोइनुल हक स्टेडियम में क्यों हो रहे रणजी मैच?

बताते चलें कि गिद्धौर के पंच मंदिर में दोनों की शादी कराई गई है. उसका वीडियो सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है की शादी करने से इनकार करने पर लड़की के परिजन शिक्षक के साथ मारपीट भी कर रहे हैं.

मधुमेह रोगियों के लिए रामबाण है विश्व का सबसे मीठा फल, बस इस तरह से करें सेवन

पुलिस को मामले की नहीं है जानकारी

हालांकि पुलिस को इस मामले की कोई जानकारी नहीं दी गई है. गिद्धौर थानाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है. हालांकि उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में लिखित शिकायत दी जाती है, तो पुलिस इस मामले में कार्रवाई करेगी. फिलहाल जमुई में पकड़ौआ मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

hindi.news18.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *