Triumph Speed 400: ट्रायम्फ ने भारत में लाॅन्च कर दी अपनी सबसे सस्ती बाइक

Triumph Speed 400: ट्रायम्फ ने भारत में लाॅन्च कर दी अपनी सबसे सस्ती बाइक

हाइलाइट्स

ट्रायम्फ स्पीड 400 भारत में हुई लाॅन्च.
कीमत 2.33 लाख रुपये से शुरू.
हार्ले-डेविडसन एक्स440 से मिलेगी टक्कर.

Triumph Speed 400 Launched: ट्रायम्फ मोटरसाइकिल ने भारत में स्पीड 400 बाइक को लॉन्च कर दिया है. यह बाइक भारत में कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है और बजाज ऑटो की सहायता से विकसित की गई है. ट्रायम्फ स्पीड 400 को 2.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है. हालांकि कंपनी ने पहली 10,000 बाइक्स के लिए कीमत को 2.23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखा है. इस कीमत पर यह रॉयल एनफील्ड बाइक क्लासिक 350 के टॉप मॉडल से केवल 2,000 रुपये महंगी है.

बता दें कि ट्रायम्फ स्पीड 400 पूरी तरह से मेड-इन-इंडिया बाइक है, इस वजह से कंपनी ने इसे इंडियन मार्केट में कम कीमत पर उतारने में कामयाब हुई है. ट्रायम्फ स्पीड 400 का सीधा मुकाबला हार्ले-डेविडसन एक्स440, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और मिटिओर 350 से होगा. आइये जानते हैं इस बाइक में क्या है खास…

यह भी पढ़ें: युवा दिलों को लुभा रही ये इलेक्ट्रिक बाइक, डिजाइन क्लासिक 350 से भी धांसू, 172 रुपये के खर्च में महीने भर चलाएं

आकर्षक है डिजाइन
ट्रायम्फ स्पीड 400 को कंपनी ने आकर्षक स्ट्रीटफाइटर डिजाइन दिया है. हालांकि कंपनी ने मॉडर्न के साथ ओल्ड लुक जो जारी रखने के लिए राउंड हेडलैंप, टीयरड्राप फ्यूल टैंक और रेट्रो रियर व्यू मिरर दिए हैं. इस बाइक में सामने अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है. यह बाइक नए डिजाइन की पेरिमीटर फ्रेम पर आधारित है जिसमें बाइक के एक्सपोज्ड पार्ट्स काफी मस्कुलर लुक दे रहे हैं. बाइक के अलॉय व्हील्स और इंजन में मैट ब्लैक पेंट मिलता है. वहीं फ्यूल टैंक पर अलग-अलग रंग के साथ ट्राइंफ का बड़ा लोगो दिया गया है. राइडर इनफार्मेशन के लिए कंपनी ने डिजिटल डिस्प्ले के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का इस्तेमाल किया है.

इंजन भी दमदार
ट्रायम्फ स्पीड 400 में कंपनी ने 398cc सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है. यह इंजन 8,000rpm पर 40 बीएचपी की पॉवर और 6,500rpm पर 37.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसमें स्लीपर असिस्ट क्लच भी मिलता है. कंपनी का दावा है कि इस बाइक में 28 kmpl की माइलेज मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Skoda ने लॉन्च कर डाली ऐसी एसयूवी कि Hyundai Creta पड़ गई फीकी, बस 500 किस्मत वालों को मिलेगी

सुरक्षा के लिहाज से बाइक के स्टैंडर्ड फीचर्स में डुअल डिस्क ब्रेक, डुअल चैनल एबीएस और इंजन इमोबलाइजर शामिल हैं. बाइक में सभी लाइटिंग एलईडी में दी गई हैं. इसमें स्टैंडर्ड तौर पर 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ डुअल पर्पस रेडियल टायर लगाए गए हैं.

इनसे होगा मुकाबला
ट्रायम्फ स्पीड 400 का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई हार्ले-डेविडसन एक्स440, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, मिटिओर 350 और येज्दी रोडस्टर से हो सकती है. यह बाइक जावा 42 को भी टक्कर दे सकती है. ट्रायम्फ बहुत जल्द अपनी नई बाइक की डिलीवरी शुरू कर सकती है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *