अधीर रंजन चौधरी ने सरकार पर सदन नहीं चलने देने का लगाया आरोप, लोकसभा अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी Newshindi247

अधीर रंजन चौधरी ने सरकार पर सदन नहीं चलने देने का लगाया आरोप, लोकसभा अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी Letest Hindi News

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखी है. चौधरी ने कहा, सदन में विपक्ष की आवाज को दबा रही है मोदी सरकार. राहुल गांधी की क्षवि को भी धूमिल करने का अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया.

अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार पर लगाया संसद नहीं चलने देने का आरोप

अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखी अपनी चिट्ठी में मोदी सरकार पर सदन नहीं चलने देने का गंभीर आरोप लगाया. उन्होंने लिखा, भारी मन और पीड़ा के साथ आपसे कहना चाहता हूं कि विपक्ष के सांसदों को बोलने नहीं दिया जाता है.

विपक्षी दलों के नेताओं की आवाज सदन में दबायी जा रही: अधीर रंजन

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष से कहा, महोदय, मैं यह देखकर बहुत दुखी हूं कि 13 मार्च, 2023 को अवकाश के बाद जब से सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई है, तब से सदन में सरकार द्वारा प्रायोजित व्यवधान उत्पन्न हो गया है. विपक्षी दलों के नेताओं की आवाज ही नहीं सुनी जा रही है. सरकार लगातार हमारी आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है.

राहुल गांधी की छवि को धूमिल करने का हो रहा प्रयास

कांग्रेस सांसद ने अपनी चिट्ठी में लिखा, राहुल गांधी की छवि को लगातार धूमिल करने की कोशिश सत्ता पक्ष के सांसदों की ओर से किया जा रहा है. मेरे लिए यह देखना अधिक परेशान करने वाला है कि मंत्री भी स्वयं कार्यवाही को बाधित करने के लिए मुखर रूप से आगे बढ़ते हैं.

तीन दिनों से मेरी माइक म्यूट है : अधीर रंजन

अधीर रंजन चौधरी ने ओम बिरला को लिखा, गहरी नाराजगी के साथ मैं आपके संज्ञान में लाना चाहता हूं कि पिछले तीन दिनों से मेरी टेबल के सामने लगा माइक म्यूट है, जिसके कारण मैं अपनी बात नहीं रख पाया. उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से कहा, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि विपक्षी दल के सांसद को भी अपनी बात सदन में रखने का मौका दिया जाना चाहिए.

बिरला से राजनाथ और जोशी की टिप्पणियां कार्यवाही से हटाने का आग्रह

गौरतलब है कि इससे पहले भी अधीर रंजन चौधरी ने ओम बिरला को खत लिखा था, जिसमें बिरला से आग्रह किया कि राहुल गांधी के एक बयान को लेकर सदन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी द्वारा की गई टिप्पणियों को कार्यवाही से हटाया जाए. मालूम हो लोकसभा में रक्षा मंत्री एवं सदन के उपनेता राजनाथ सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी ने लंदन में जाकर भारत को बदनाम करने की कोशिश की है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि भारत लोकतंत्र की जननी है और राहुल गांधी विदेशी धरती पर जाकर उसका अपमान कर रहे हैं.



Post Credit :- www.prabhatkhabar.com
Date :- 2023-03-15 14:16:00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed