अंबाला में तार चोर गिरोह का पर्दाफाश: कबाड़ी समेत 9 युवक गिरफ्तार; 8 आरोपी एक गांव के, चोरी की 29 वारदातें सूलझी Newshindi247

अंबाला में तार चोर गिरोह का पर्दाफाश: कबाड़ी समेत 9 युवक गिरफ्तार; 8 आरोपी एक गांव के, चोरी की 29 वारदातें सूलझी Letest Hindi News

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Ambala News: Wire Thief Gang Busted In Ambala 9 Accused Including Junk Arrested; 29 Incidents Of Theft Solved In Inquiry

अंबालाएक घंटा पहले

हरियाणा के अंबाला के ग्रामीण एरिया में खंभों से बिजली तार चोरी करने वाले गिरोह का CIA-1 ने पर्दाफाश किया है। CIA-1 ने एक कबाड़ी समेत गिरोह के 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से साढ़े 5 क्विंटल चोरी की हुई तार बरामद हुई है। CIA-1 द्वारा पकड़े गए 8 आरोपी गांव जलबेड़ा और 1 आरोपी शहर की बकरा मंडी का रहने वाला है।

बता दें कि चोर गिरोह ग्रामीण एरिया में किसानों के ट्यूबवेल को अपना निशाना बनाते थे। आए दिन नग्गल थाना और सदर पुलिस थाना एरिया में तार चोरी होने की वारदातें होती थी। CIA आरोपियों को रिमांड पर लेकर गहन जांच करेगी।

CIA द्वारा बरामद की गई तार व बाइक।

ठेकेदार के साथ काम कर चुके आरोपी

पुलिस द्वारा जलबेड़ा निवासी अंकुश, हैप्पी, संदीप, अनीश, विशाल, रोहित और गुरसेवक, बकरा मंडी निवासी राजन समेत 9 युवकों को गिरफ्तार करके पूछताछ कर रही है। प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी अंकुश, हैप्पी और विशाल बिजली निगम के ठेकेदार के पास काम करते थे। अपने द्वारा बिछाई गई बिजली को तारों को चोरी कर लेते थे।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार गिरोह के सदस्य।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार गिरोह के सदस्य।

27 वारदातें सुलझी, 2 बाइक भी बरामद

SP जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपियों ने 27 वारदातों को कबूल किया है। इनमें से 6 वारदातें सदर थाना एरिया की थी। इसके अलावा नग्गल हरियाणा में 9 अलग-अलग मामलों में 21 वारदातें सुलझी हैं।

गिरोह के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल किए गए 2 कटर, 2 बाइक, 50 MM की 2 क्विंटल 90 किलो तार, 30MM की 2 क्विंटल 47 किलो समेत तांबा की तार बरामद की है। SP ने बताया कि गिरोह के सरगना विशाल को मई 2022 में भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी के खिलाफ पड़ाव थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज है।

खबरें और भी हैं…

Post Credit :- www.bhaskar.com
Date :- 2023-03-16 10:48:46

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed