Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding | मेहमानों का स्वागत 100 निजी जेट और 3 Falcon-2000 विमानों से होगा

0
Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding | मेहमानों का स्वागत 100 निजी जेट और 3 Falcon-2000 विमानों से होगा

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी में अब बस कुछ ही घंटे बचे हैं। शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। मेहमानों के लिए खास इंतजाम भी किए गए हैं।अंबानी परिवार ने शुक्रवार को मुंबई में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए कथित तौर पर तीन फाल्कन-2000 जेट किराए पर लिए हैं। अरबपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी अपनी प्रेमिका राधिका मर्चेंट के साथ भारत की सबसे बड़ी शादियों में से एक में शादी के बंधन में बंधेंगे।

  

 

क्लब वन एयर की एयर चार्टर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजन मेहरा ने कहा कि अंबानी परिवार ने शादी में मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए तीन फाल्कन-2000 जेट किराए पर लिए हैं और उन्हें उम्मीद है कि इन आयोजनों के लिए 100 से अधिक निजी विमानों का इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से कहा, “मेहमान हर जगह से आ रहे हैं और प्रत्येक विमान देश भर में कई चक्कर लगाएगा।”

 

 

इस सप्ताहांत मुंबई में प्रमुख यातायात प्रतिबंध

भव्य भारतीय विवाह समारोह मुंबई के केंद्रीय व्यापारिक जिले में स्थित बांद्रा कुर्ला सेंटर (BKC) में जियो वर्ल्ड सेंटर में होगा। आयोजन स्थल के पास की सड़कें 12-15 जुलाई को दोपहर 1 बजे से आधी रात के बीच केवल इवेंट वाहनों के लिए खुली रहेंगी। मुंबई में यातायात पुलिस ने तीन दिनों के लिए सड़क प्रतिबंधों पर विस्तृत सलाह जारी की है। मुख्य विवाह समारोह शुक्रवार, 12 जुलाई को होगा जबकि अगले दो दिन आशीर्वाद (शुभ आशीर्वाद) और रिसेप्शन के लिए निर्धारित किए गए हैं। आयोजन स्थल के आसपास के क्षेत्र में यातायात पहले से ही धीमा हो गया है, जिसे सजावटी झालरों और लाल फूलों से सजाया जा रहा है। मुंबई में अंबानी की 27 मंजिला हवेली, एंटीलिया के बाहर पेड़ों को सजाने के लिए मैरीगोल्ड और चमकदार पीली रोशनी का भी इस्तेमाल किया गया है।

कई दिनों से कार्यक्रम चल रहे हैं

इस सप्ताहांत का समारोह पिछले कुछ महीनों में आयोजित किए गए भव्य आयोजनों का समापन है। जामनगर में पहली प्री-वेडिंग शुरू हुई। फिर इटली और फ्रांस में दूसरी प्री-वेडिंग हुई और क्रूज पर काफी देर तक जश्न चला। पहले प्री-वेडिंग इवेंट में 1,200 मेहमानों में मार्क जुकरबर्ग भी शामिल थे और मई में अंबानी परिवार ने बॉलीवुड सितारों और क्रिकेटरों सहित 800 मेहमानों के लिए प्री-वेडिंग लग्जरी यूरोपियन क्रूज पार्टी का आयोजन किया था। अब पिछले दो हफ्तों से मुंबई में कई कार्यक्रम चल रहे हैं। समारोह में जस्टिन बीबर, रिहाना, कैटी पेरी और बॉय बैंड बैकस्ट्रीट बॉयज़ जैसे वैश्विक कलाकारों ने सेलिब्रिटी मेहमानों के लिए प्रस्तुति दी, जिनमें से कई भारत के शीर्ष बॉलीवुड अभिनेता थे।

Source : www.prabhasakshi.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.