‘Varma Kalai’ का ज्यादा इस्तेमाल करना Kamal Haasan को पड़ा मंहगा, कानूनी पचड़े में फंसी फिल्म Indian 2

0
‘Varma Kalai’ का ज्यादा इस्तेमाल करना Kamal Haasan को पड़ा मंहगा, कानूनी पचड़े में फंसी फिल्म Indian 2

कमल हासन और निर्देशक एस शंकर अपनी आगामी फिल्म ‘इंडियन 2’ की भव्य रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हालांकि, फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिए उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। केरल के मार्शल आर्ट शिक्षक आसन राजेंद्रन ने फिल्म ‘इंडियन 2’ के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मार्शल आर्ट प्रशिक्षक ने दावा किया कि उन्होंने ही फिल्म ‘इंडियन’ में अभिनेता कमल हासन को प्रशिक्षित किया था। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई कि फिल्म के दूसरे भाग के लिए निर्माताओं ने उनसे ‘वर्मा कलाई’ की तकनीक का उपयोग करने की अनुमति नहीं मांगी।

 

 

जिन्हें नहीं पता, उन्हें बता दें कि महत्वपूर्ण बिंदुओं की पारंपरिक तमिल कला को वर्मा कलाई कहा जाता है। इसमें पारंपरिक योग, मालिश, वैकल्पिक चिकित्सा और मार्शल आर्ट का मिश्रण होता है, जिसमें शरीर पर दबाव वाले स्थानों का उपयोग शरीर को ठीक करने या नुकसान पहुंचाने के लिए किया जाता है।

मदुरै जिला न्यायालय में मामला दर्ज किया गया है

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, मदुरै जिला न्यायालय में मामला दर्ज किया गया है और पहली सुनवाई 9 जुलाई को हुई थी। न्यायाधीश ने अगली सुनवाई के लिए समय आगे बढ़ा दिया है, क्योंकि ‘इंडियन 2’ के निर्माताओं ने राजेंद्रन को जवाब देने के लिए कुछ समय मांगा है। आसन राजेंद्रन मदुरै के एचएमएस कॉलोनी में प्रशिक्षक हैं, जो वहां मार्शल आर्ट सिखाते हैं। उन्होंने अपील दायर की है, जिसमें उल्लेख किया गया है कि 1996 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘इंडियन’ में उन्हें कमल हासन को वर्मा कलाई कौशल सिखाने का श्रेय दिया गया था। अब, उन्होंने अदालत से आगामी फिल्म ‘इंडियन 2’ को सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज़ होने से रोकने का अनुरोध किया है, क्योंकि टीम ने उनकी अनुमति के बिना मार्शल आर्ट तकनीकों का इस्तेमाल किया है, जो उन्होंने पहले भाग में अभिनेता को सिखाई थीं।

फिल्म के बारे में

इंडियन 2 के निर्देशक एस. शंकर ने इंडिया टुडे को दिए एक साक्षात्कार में इसी बारे में बात की। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि कमल हासन अपनी भूमिका के लिए किस तरह का होमवर्क करते हैं। लेकिन, उन्होंने बताया कि इस बार उन्होंने ‘वर्मा कलाई’ के लिए प्रकाशम गुरुक्कल से सलाह ली है। उन्होंने कहा कि अभी तक वे केरल से प्रकाशम गुरुक्कल को लेकर आए हैं क्योंकि टीम को विशेषज्ञ की सलाह की जरूरत थी। ‘इंडियन’ के सीक्वल में दर्शकों को अलग तरह का वर्णम स्टाइल देखने को मिलेगा। इंडियन 2 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। फिल्म में कमल हासन, सिद्धार्थ, रकुल प्रीत सिंह, प्रिया भवानी शंकर, एसजे सूर्या, बॉबी सिम्हा और अन्य महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। एस शंकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म का निर्माण लाइका प्रोडक्शंस और रेड जायंट मूवीज ने मिलकर किया है।

Source : www.prabhasakshi.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.